+91 6205-216-893 info@newsboxbharat.com
Wednesday, November 29, 2023
CricketSport

Legends League Cricket : वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल का प्लेइंग-11 में नाम ही नहीं | लेकिन बैटिंग करने आए और 38 रन बनाए | मगर उनकी टीम हार गई

international news | international news latest news | international news latest hindi news | international news news box bharat
Share the story

मणिपाल ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को 10 रन से हराया

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर व श्रीलंका के सनत जयसूर्या कमेंटेटर की भूमिका में रहे

रांची। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे मैच में मणिपाल टाईगर्स ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात जाएंट्स को 10 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की। मणिपाल की टीम ने गुजरात जाएंट्स को 174 रनों की चुनौती दी। लेकिन टीम अच्छी पोजीशन में रहते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी। टीम के लिए साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस ने 56 रन बनाए, लेकिन टीम जीत नहीं सकी। मैच का सबसे इंट्रेस्टड पल तब आया जब गुजरात जाएंट्स की ओर से वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल ओपनिंग बल्लेबाजी करने आ गए। सभी दर्शक आश्चर्यचकित हो गए। क्योंकि क्रिस गेल का प्लेइंग-11 में नाम ही नहीं था और खेलने आ गए। हालांकि सभी गेल के बैटिंग करने आने पर खुश ही हुए। गेल ने 38 रनों की पारी खेली। लेकिन टीम जीत नहीं सकी। मणिपाल की ओर से प्रवींद्रा अवाना ने 4 विकेट हासिल किए।मैन ऑफ द मैच चुना गए। बता दें कि जब गुजरात टीम मैदान में फिल्डिंग करने आई थी तो क्रिस गेल नहीं थे न ही उनका नाम प्लेइंग-11 में था। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर व श्रीलंका के सनत जयसूर्या कमेंट्री कर लोगों का मनोरंजन किए।

मसकजादा ने ताबड़तोड 37 रन बनाए

मणिपाल टाईगर्स ने रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे लीग मैच में गुजरात जाएंट्स को 174 रनों की चुनौती दी है। गुजरात जायंट्स के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। सजग शुरुआत के बावजूद भी 24 के टीम स्कोर पर मणिपाल टाईगर्स के सलामी बल्लेबाज चडविक वाल्टन (17), रायद एमरिट द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हुये। इसके बाद हेमिल्टन मसकजादा ने अपने आक्रमक तेवर दिखाते हुये रन गति तेज की। बॉलिंग अटैक पर लाये गये रजत भाटिया ने कप्तान पटेल के फैसले का सार्थक बताते हुये खतरनाक दिख रहे मसकजादा को सातवे ओवर में पवेलियन की राह दिखाई, जिससे स्कोर 66/2 हुआ। मसकजादा ने 18 गेंदो पर दो छक्के और पांच चौक्कों की मदद से ताबड़तोड 37 रन बनाए।

रजत ने की अच्छी गेंदबाजी

रजत यहीं नहीं थमें और अगले ही ओवर में सैट बल्लेबाज कप्तान रोबिन उथप्पा (23) को चलता किया जिससे स्कोरकार्ड 83/3 पर टिका।  दूसरे छोर पर बॉलिंग अटैक पर आये सर्बजीत लड्डा ने भी रजत भाटिया का बखूबी साथ निभया और दोनो पूर्व दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने विपक्ष की रन गति को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफल रहे । इसी बीच लड्डा ने 91 के टीम स्कोर पर कोलिन डी ग्रेंडहोम (8) का विकेट चटकाया। रजत ने अपने इसी स्पैल के तीसरे ओवर और पारी के 13वें ओवर में कायल कोटज्र (9) को बोल्ड कर आधी टीम को 104 पर संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया। अपने पहले ही ओवर में महंगे साबित हो रहे जॉनसन ने अमितोस (6) को बोल्ड कर संतोष जाहिर किया। दूसरे छोर पर थिसारा परेरा अपने रौद्र रूप में बल्लेबाजों की धुनते रहे । चौधरी ने भी परेरा (17 गेंदों पर 32 रन) को बोल्ड कर स्कोर 145/7 किया। ट्रेंट जॉनसन ने हरभजन सिंह (3) को अपना दूसरा शिकार बनाया। नाबाद इमरान खान (16) और प्रवीण कुमार (7) के साथ मणिपाल टाइगर ने निर्धारित बीस ओवर्स में 1738 रन जुटाये। रजत भाटिया (3/31) ने सर्वाधिक तीन विकेट लिये जबकि ट्रेंट  जॉनसन (2/33) ने दो को शिकार बनाया।

Leave a Response