About me

News Box Bharat
Welcome to News Box Bharat, your one-stop destination for comprehensive news coverage and insightful analysis. With a commitment to delivering reliable information and promoting responsible journalism, we strive to keep you informed about the latest happenings from across the nation and the world. In this rapidly evolving era, staying updated and making sense of the news is crucial, and we are here to simplify the process for you.

Recent Posts

+91 6205-216-893 info@newsboxbharat.com
Saturday, July 27, 2024
CricketNews

ICC Cricket World Cup 2023 : अफगानिस्तान से भी हार गया पाकिस्तान | लगातारा 3 मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई पाक टीम

international news | international news latest news | international news latest hindi news | international news news box bharat
इब्राहिम जरदान ने 87 रनों की पारी खेलकर जीत की नींव रखी।
Share the post
जीत के हीरो बने बल्लेबाज रमहत शाह

अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत, पहली बार हारा पाकिस्तान

गुरबाज ने 53 गेंद का सामना कर 65 रनों की पारी खेली

– रमहत शाह ने मैच का पासा पलट दिया

– वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने दूसरा बड़ा उलटफेर किया

– अफगानिस्तान टीम के मेंटोर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा हैं

रांची। ICC Cricket World Cup 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने फिर उलटफेर करते हुए पाकिस्तान की टीम को हरा दिया। इस हार के बाद अब पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान से मिले 283 रनों के लक्ष्य को 49 ओवर में 2 विकेट खोकर 286 रन बनाकर हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। बल्लेबाज रहमत शाह (77) व हसमातुल्लाह शाहिदी (47) की जोड़ी ने पाकिस्तान टीम के मंसूबे पर पूरी तरह से पानी फेर दिया। खासकर रहमत शाह ने पूरी तरह से मैच का पासा पलट दिया। यह पाकिस्तान टीम की हैट्रिक हार है। साथ ही अफगानिस्तान ने पहली बार वनडे में पाकिस्तान टीम को हराया। इससे पहले खेले गए 7 मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने जीती थी। अबतक अफगानिस्तान की टीम ने वनडे में 3 मुकाबले जीते है। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने 5 मैच खेलकर 2 जीती व तीन में हार का सामना किया। पहले भारत, फिर ऑस्ट्रेलिया व अब अफगानिस्तान की भी टीम से पाकिस्तान की टीम हार गई। यह जीत अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक जीत है। इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड भी अफगानिस्तान से हार गया था। अफगानिस्तान ने इससे पहले 2014 में यूएई के खिलाफ 274 रनों का टार्गेट को चेज किया था। अफगानिस्तान टीम के मेंटोर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा हैं।

गुरबाज, जरदान व रहमत ने पाकिस्तान को ले डूबे

अफगानिस्तान के दोनों ओपनर इब्राहिम जरदान व रहमानुल्लाह गुरबाज ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की आैकात बता दी। दोनों ने मिलकर गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली, शादाब खान, उस्मान मीर व इफ्तिखार को जमाकर शुरू से धोया। अफरीदी के पहले ही ओवर में 10 रन बनाकर दोनों बल्लेबाजों ने अपना आक्रमक रूख गेंदबाजों को बता दिया। इसके बाद सभी गेंदाबाजों की जमकर धुनाई की गई। खासकर रऊफ को सबसे ज्यादा। 21.1 ओवर में अफगानिस्तान टीम का पहला विकेट 130 के स्कोर पर गिरा। गुरबाज ने आउट होने से पहले टीम को जीत के करीब ला दिया। गुरबाज ने अपने 65 रनों की पारी के दौरान 53 गेंदो का सामना कर 9 चौके व 1 छक्का लगाए। यह विकेट अफरीदी को मिला। फिर इब्राहिम व रहमत ने भी अच्छी साझेदारी कर पाकिस्तानी गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। लेकिन हसन अली ने इब्राहिम का आउट कर टीम को मैच में वापसी कराया। इब्राहिम ने 113 गेंदों का सामना कर 10 चौके के मदद से 87 रन बनाए। अफगानिस्तान का दूसरा विकेट 33.3 ओवर में 190 के स्कोर पर गिरा। दोनों के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई।

बाबर, शफीक, शादाब व इफ्तिखार की पारी बेकार गई

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले खेलते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रनों का स्कोर खड़ा किया। पहला विकेट 56 के स्कोर के गिरने के बाद ओपनर अब्दुल्लाह शफीक व कप्तान बाबर आजम ने पारी को संभालना चाहा। लेकिन शफीक 58 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के साझेदारी में 54 रन जोड़े। एक छोर पर कप्तान रन बनाते रहे। फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान 8 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान बाबर भी 74 रनों की अच्छी पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। इसके बाद शादाब व इफ्तिखार ने तेजी से रन बनाते हुए टीम काे सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। इफ्तिखार ने 27 गेंदो में 2 चौका व 4 छक्का के मदद से 40 रन बनाकर 50वें ओवर के पहली गेंद पर आउट हुए। पाकिस्कतान का छठा विकेट 279 के स्कोर पर गिरा। पांचवें विकेट के लिए शादाब व इफ्तिखार ने तेजी से 73 रन जोड़े। शादाब 40 रन बनाकर आखिरी गेंद में पवेलियन लौटे।

Leave a Response