About me

News Box Bharat
Welcome to News Box Bharat, your one-stop destination for comprehensive news coverage and insightful analysis. With a commitment to delivering reliable information and promoting responsible journalism, we strive to keep you informed about the latest happenings from across the nation and the world. In this rapidly evolving era, staying updated and making sense of the news is crucial, and we are here to simplify the process for you.

Recent Posts

+91 6205-216-893 info@newsboxbharat.com
Saturday, April 20, 2024
CricketNews

Icc Odi World cup final 2023 : महामुकाबला में जरा हटकर खबर । टीम इंडिया के लिए रात 1 बजे से स्टेडियम के बाहर जुटने लगे क्रिकेट के दीवाने

Share the post

आज फाइनल मैच दिन के 2 बजे से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा

– शमी की मां ने दी बेटे को Champion बनने की दुआ

– सोनिया गांधी ने टीम इंडिया की जीत की कामना की

रांची। रविवार को अहमदाबाद में होने वाले ICC वनडे वर्ल्ड कप से पहले पूरे देशभर में उत्साह है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले इस मैच में सभी भारतीय टीम को जीतते हुआ देखना चाहते हैं। टीम इंडिया की जीत की दुआओं को लेकर शनिवार को देशभर में कई जगह हवन हुए और रविवार को भी देशभर में ऐसे कार्यक्रम हो रहे। वहीँ, रात के 1 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर खेलप्रेमी जुटने लगे। ग़ज़ब का उत्साह लोगों में है और हो भी क्यों न, टीम इंडिया को वर्ल्ड कप दिलाना है। 1 लाख 30 हज़ार लोग स्टेडियम में मैच देखने आयेंगे। साथ ही भारत व ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री भी मैच देखने आ सकते हैं। टॉस दिन के 1.30 बजे और मैच शुरू दिन के 2 बजे से शुरू हो जाएगा। मैच से पहले और खत्म होने के बाद कई रंगा रंग कार्यक्रम होंगे।

सोनिया गांधी ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी

इसी बीच यूपीए की चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं और उनके जीत की कामना की है। आप फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन कीजिए कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल पर एक सोनिया गांधी का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में सोनिया गांधी ने कहा कि इस वर्ल्ड कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई। आप फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन कीजिए और देश का मान बढ़ाइए। मेरी प्यारी टीम इंडिया के खिलाड़ियों, सबसे पहले इस वर्ल्ड कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई। आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं। इस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच तक की आपकी यात्रा में बहुत बड़े संदेश हैं। वो संदेश एकता, कड़ी मेहनत और संकल्प का है। उन्होंने कहा कि मैं टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देना चाहती हूं। आज मुझे पिछले दो उन मौकों की याद आ रही है जब भारत ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी। पहले 1983 में और फिर 2011 में। उन दोनों अवसरों पर देश सम्मान और खुशी से झूम उठा था। अब फिर से वो अवसर आ गया है। क्रिकेट ने हमेशा हमारे देश को जोड़ने का काम किया है। अब, जब आप फाइनल मैच के लिए तैयार हैं तो पूरा देश आपके साथ खड़ा है और आपकी सफलता की कामना कर रहा है। आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। आप में वर्ल्ड चैंपियन बनने की सारी खूबियां हैं। मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी।

शमी की मां ने कहा- इंशाअल्‍लाह कामयाबी मिलेगी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मो. शमी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। शमी ने वर्ल्‍ड कप 2023 में छह मैच में 23 विकेट चटकाए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। शमी को फाइनल से पहले अपनी अम्‍मी अंजुम आरा की दुआएं मिली हैं। अंजुम आरा ने कहा कि उन्‍हें अपने बेटे पर नाज है कि वो देश के लिए खेल रहा है। बहुत बड़ी खुशी है। जब आप अच्‍छा प्रदर्शन करते हैं और देश के लिए खेल रहे हैं तो निश्चित ही गर्व महसूस होता है। इंशाअल्‍लाह शमी को कामयाबी जरूर मिलेगी। हमारी दुआ उनके साथ। हमें उम्‍मीद है कि शमी को जरूर कामयाबी मिलेगी और भारत की जीत में वो अहम भूमिका निभाएगा। वो फाइनल में भारत को जरूर चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।

अहमदाबाद में उतरेंगे VVIP जेट विमान

विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान किसी भी असुविधा से बचने के लिए हवाई अड्डे पर विमानों की रात भर की पार्किंग के लिए 15 रेत उपलब्ध कराई गई हैं, जिसमें से 6 स्टैंड बिजनेस जेट विमान के लिए आवंटित किए गए हैं। एयरपोर्ट की ओर से विभिन्न एयरलाइंस से भी अनुरोध किया गया है कि वे समय पर स्लॉट संचालित करके सहयोग करें ताकि यात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके अलावा हवाई अड्डे पर रात्रि पार्किंग की मांग बढ़ने की स्थिति में विमानों की गैर-मानक पार्किंग के लिए एक विशेष एसओपी भी तैयार की गई।इसके लिए अहमदाबाद सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने आसपास के हवाई अड्डों के साथ समन्वय किया है, ताकि रात्रि पार्किंग की मांग बढ़ने पर उस हवाई अड्डे पर रात्रि पार्किंग की सुविधा प्रदान की जा सके। विश्व कप फाइनल मैच के दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए वाणिज्यिक एयरलाइंस द्वारा मेट्रो शहरों के लिए अतिरिक्त उड़ानें संचालित करने के अनुरोध को एसवीपीआई हवाई अड्डे द्वारा मंजूरी दे दी गई है।

अंबानी-अडानी, धोनी के साथ ये दिग्गज भी होंगे शामिल

हाईवोल्टेज मैच में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को भी आमंत्रित किया गया है और वह फाइनल के लिए अहमदाबाद आ सकते हैं। world Cup विजेता कप्तान कपिल देव, धोनी के अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल जैसे स्टार क्रिकेटर भी टीम इंडिया का जोश बढ़ाने के लिए मैदान पर होंगे। अंबानी-अडानी भी मैच देखने आ सकते हैं।भारत के टॉप-2 बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अडानी भी अपने परिवार के साथ आएंगे।

वर्ल्ड कप जीतने वाले सभी कप्तान आयेंगे

MS Dhoni, Kapil Dev, Ricky Ponting, Steve Waugh, Allen Border, Clive Lloyd, Arjuna Ranatunga, Michael Clarke, Eoin Morgan.

Umpires for the 2023 World Cup final

On field umpires – Richard Kettleborough, Richard Illingworth, Third umpire – Joel Wilson, Match Referee – Andy Pycroft.

सूर्यकिरण का एयर शो होगा

भारतीय वायु सेना के सूर्यकिरण आईएएफ 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेटवर्ल्डकप 2023 फाइनल की शुरुआत से पहले एरोबेटिक प्रदर्शन करेंगे।

अमेरिकी पॉपस्टार दुआ लीपा करेंगी धमाल

अमेरिकी पॉपस्टार दुआ लीपा इस विश्व कप 2023 के समापन समारोह में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रस्तुति दे सकती हैं। उनकी एंट्री ने वर्ल्ड कप 2023 की सरगर्मी और बढ़ा दी है। 28 साल की दुआ लीपा की दुनियाभर में फैन फॉलोंइंग है। फुटबॉल जगत के बड़े टूर्नामेंट में भी वे ओपनिंग सेरेमनी में स्टेज संभाल चुकी है। यह पहली बार होगा जब वह किसी क्रिकेट इवेंट में परफॉर्मेंस देंगी।

ये दिग्गज करेंगे कमेंट्री

Kass Naidoo, Ravi Shastri, Ricky Ponting, Ian Smith, Sanjay Manjrekar, Aaron Finch, Nasser Hussain, Harsha Bhogle, Dinesh Karthik, Matthew Hayden, Eoin Morgan, Ian Bishop, Shane Watson, Sunil Gavaskar and Mark Howard will bring world-class coverage to screen across the world for the final of the showpiece event.

5 बार ऑस्ट्रेलिया व 2 बार इंडिया ने जीती ट्रॉफी

मो शमी विकेट के मामले में सबसे आगे

कोहली रन के मामले में बहुत आगे

दोनों टीमों का फाइनल तक का सफर

इतनी है 2023 वर्ल्ड कप की प्राइज मनी

आईसीसी की ओर से वर्ल्ड कप चैम्पियन टीम को 33.17 करोड़ रुपए की इनामी राशि मिलेगी। वहीं, उपव‍िजेता को 16.585 करोड़ रुपए मिलेगी। सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को एक समान 6.63 करोड़ रुपए की राशि मिलेगी। वर्ल्ड कप 2023 में आईसीसी द्वारा लगभग 82.95 करोड़ रुपए की प्राइज मनी बांटी जाएगी।

Leave a Response